रखरखाव बैंक


आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे बैंक के रखरखाव के कारण निकासी अस्वीकृत हो गई है, हमारा सुझाव है कि बैंक के फिर से ऑनलाइन होने तक धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें और कुछ घंटों के बाद निकासी को फिर से सबमिट करने का प्रयास करें, या 91CLUB के अंदर बैंक डेटा को हटाने के लिए स्वयं-सेवा ग्राहक सेवा केंद्र https://www.91service.in/पर बैंक खाता हटाने का अनुरोध सबमिट करें

Q: बैंक रखरखाव के साथ मेरी निकासी क्यों अस्वीकृत हो गई?
A: यह अस्वीकृति आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे बैंक के रखरखाव के कारण है, इस समस्या के लिए हमारा सुझाव है कि आप बैंक के फिर से ऑनलाइन होने तक धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें, फिर आप निकासी को फिर से सबमिट करने का प्रयास कर सकते हैं।
image
Q: बैंक कितने समय तक रखरखाव करेगा?
A: हम बैंक रखरखाव के लिए क्षमा चाहते हैं, इसकी भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है, यह सब बैंक पर निर्भर करता है, यह जल्दी हो सकता है या देर से हो सकता है। धन्यवाद!

Q: क्या मैं निकासी के लिए अपना बैंक डेटा बदल सकता हूँ?
A: हम आपको बैंक डेटा न बदलने का सुझाव देते हैं क्योंकि यह केवल बैंक से रखरखाव है, लेकिन यदि रखरखाव में बहुत समय लग रहा है तो आप स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB पर सबमिट करके बैंक डेटा खाता हटा सकते हैं और बैंक डेटा हटाने की समस्या का चयन कर सकते हैं, बैंक डेटा को सफलतापूर्वक हटाने के बाद आप नीचे दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करके अपने भविष्य के निकासी बैंक के लिए अपने खाते के अंदर नया बैंक डेटा जोड़ सकते हैं:
1. स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB खोलें https://www.91service.in/
2. बैंक खाता हटाएं चुनें
3. खाता आईडी 91CLUB भरें
4. पहचान पत्र पकड़े हुए सेल्फी फोटो अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
5. पुरानी बैंक पासबुक फोटो अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
6. नवीनतम जमा प्रमाण रसीद अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
7. सबमिट समस्या दबाएँ

नोट: सुनिश्चित करें कि सभी डेटा और आवश्यकता पहले से ही भरें और अपलोड करें, स्पष्ट और विस्तृत
image
Q: बैंक खाता हटाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मुझे क्या करना होगा?
A: बैंक खाता हटाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद, सदस्य एक नया बैंक खाता जोड़ सकते हैं या अपने आईडी खाते में पहले से मौजूद बैंक जानकारी में सुधार कर सकते हैं। इसके लिए वे “निकासी” पृष्ठ पर जा सकते हैं और नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:
1. बैंक खाता जोड़ें पर क्लिक करें
2. वह बैंक चुनें जिसमें आप पंजीकरण करना चाहते हैं
3. सभी आवश्यक जानकारी सही ढंग से भरें (आपका पूरा नाम, बैंक खाता संख्या, सक्रिय फ़ोन नंबर, ईमेल पता और IFSC कोड)
4. सहेजें पर क्लिक करें और SMS सत्यापन मेनू दिखाई देगा
5. भेजें बटन पर क्लिक करें
6. सही OTP कोड भरें
7. पुष्टि बटन जोड़ें पर क्लिक करें
image